Skip to main content

असली भगवान कौन है?

हर कोई भगवान के बारे में जानना चाहता है।
तो यहाँ पर मैंने भगवान या असली भगवान के बारे में इंटरनेट पर पाया। -
नास्तिक को छोड़कर हर कोई दावा करता है कि वे भगवान और उनकी सच्ची पूजा के बारे में जानते हैं।
प्रत्येक आस्तिक के अनुसार, सभी से ऊपर केवल एक ही ईश्वर है।
लेकिन हर विश्वासी अलग-अलग भगवान की पूजा करता है।

हिन्दू भ्रामरा जी, विष्णु जी, शिव जी, शेरा वली माता, गणेश जी, आदि की पूजा करते हैं।

ईसाई यीशु (ईश्वर का पुत्र) की पूजा करते हैं।

मुसलमान अल्लाह की इबादत करते हैं।

सिख एक ईश्वर की पूजा करते हैं और वे उन्हें "वाहेगुरु" कहते हैं।

बौद्ध लोग सिद्धार्थ गौतम को बुद्ध नाम से भी पूजते हैं।

अब अगर आप उन्हें गिनें तो वे एक नहीं हैं।
तो सवाल वही रहता है।
असली भगवान कौन है।

इस प्रश्न का उत्तर देने के लिए प्रत्येक धर्म के पास इसका उत्तर है, लेकिन वे समान नहीं हैं या वे धर्म के अपने समुदाय के पक्षपाती हैं।

इसलिए बहुत खोज करने के बाद, मुझे एक नारा मिला जो है: -
"जीव हमारी जाति है मानव धर्म हमारा ||
हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई धर्म नहीं है कोई न्यारा|| ”
इस नारे के अनुसार, सभी धर्म समान हैं, हम सभी एक ही हैं और एक ही ईश्वर है।
यह नारा मुझे छू गया और मैंने इस नारे की जांच करने का फैसला किया।
इस नारे से, मुझे एक पुस्तक मिली जो वास्तव में बहुत दिलचस्प है और इन सभी भगवानों को एक भगवान के पास ले गई।
यह पुस्तक "संत रामपाल जी" द्वारा लिखी गई है।
मुझे पता है कि आप में से कुछ इस नाम को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन मुझ पर विश्वास करें और कृपया इस पुस्तक को एक बार में पढ़ें।
या सिर्फ संत रामपाल जी की त्रुटियों को खोजने के लिए पुस्तक पढ़ें क्योंकि मैंने भी यही किया था लेकिन यह पुस्तक बहुत ही ज्ञानवर्धक है।

इस पुस्तक के अनुसार वास्तविक ईश्वर "कबीर" है।
भारत में, हम सभी "कबीर" के बारे में जानते हैं लेकिन एक कविता लेखक के रूप में।
लेकिन संत रामपाल जी के पास बहुत ठोस सबूत और कारण हैं कि असली भगवान "भगवान कबीर" हैं।
यही कारण है कि मैं इस पुस्तक को पढ़ने के लिए आपसे बहुत आग्रह कर रहा हूं।
यदि आप इस पुस्तक की कुछ रोचक सामग्री के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो टिप्पणी करें। फिर मैं इसके बारे में लिखूंगा।

Comments

  1. Replies

    1. कृपया वह पुस्तक पढ़ें

      Delete
  2. Sant rampal ji maharaj hi sache satguru h jo is prithvi pe aay h sb bolte sb ka malik ek h ... Par kon h ye ni pta h islye... Parmatma har chiz ek ek parman khol ke bta te h or sb bhgtoo ka casht dur krte h

    ReplyDelete
  3. Hindu Muslim Sikh Christian sb ek h ... Log cast se aalag h insaniyat se nhiii .... We all are one ..and all can tell that god is one but they not now who is god ..
    Sant rampal ji maharaj h jo cast unke liyee ek h or vo hi ham sb chate h ke ek sht rhe .... Sant rampal ji maharaj hi sachee satguru h

    ReplyDelete
  4. मुकुल सही कहा आपने कि हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई कोई धर्म नहीं यारा पर यह बात जो आपने लिखी है वह थोड़ी खटक रही है की कबीर साहिब जी जो कि एक अच्छे कवि कभी हैं वही पूर्ण परमात्मा थे कृपया कर इस के समक्ष में कुछ प्रमाण रखे तो हमें भी इस विषय को जानने की में प्रबल इच्छा हो क्योंकि कबीर साहेब जी की जीवनी हमेशा से एक बंद किताब की तरह रहे हैं जिसे सब अपने इच्छा अनुसार बता देते हैं परंतु किसी ने अभी तक उनका सही ध्यान नहीं दिया है भारत में बहुत सारे कभी हुए हैं और उन्होंने कभी भी समाज सुधारक का काम नहीं किया और किया है तो सिर्फ अपने धर्म के लिए परंतु कबीर साहिब जी ने सब धर्मों को एक समान माना और समाज सुधारक का काम किया। जैसा कि हमने पवित्र शास्त्रों में पड़ा है कि वह ईश्वर धरती पर आकर काव्य जैसा ही आचरण करता है इससे हमारी रुचि और भी होती है कृपया करके थोड़े से हिंदी शास्त्रों और पुराणों के हिसाब से कुछ प्रमाण हो तो जारी कीजिए धन्यवाद।

    ReplyDelete
    Replies
    1. हैलो विकी, मुझे आशा है कि आप अच्छा कर रहे हैं। मैं यह सुनने के लिए आभारी हूं कि आपने मेरी सामग्री को बहुत पसंद किया।
      मैं पूरी कोशिश करूंगा कि जितना मैं जानता हूं, उतना आप तक पहुंचा सकूं।

      Delete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Who is Real GOD ?

Everyone wants to know about God.   So here is what I found on the internet about God or Real God. -